Declare Netaji’s Birthday As A National Holiday

Declare Netaji’s Birthday As A National Holiday: Mamta Banerjee Urges Centre – स्वतंत्रता सेनानी Netaji Subhas Chandra Bose की 125वीं जयंती पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र से इस दिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की अपील की।

Netaji

Mamta Banerjee Statement On Netaji’s Birthday

नेताजी सुभाष चंद्र बोस जयंती: ममता बनर्जी ने कहा कि पश्चिम बंगाल सरकार वैश्विक नेता की स्मृति में एक राष्ट्रीय विश्वविद्यालय जय हिंद विश्वविद्यालय की स्थापना कर रही है।

स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र से इस दिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की अपील की। सीएम बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, “मैं केंद्र सरकार से अपील करता हूं कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया जाए ताकि पूरे देश को राष्ट्रीय नेता को श्रद्धांजलि दी जा सके और #देशनायक दिवस मनाया जा सके।”

PM Narendra Modi Statement On Netaji’s Birthday

इस बीच, रविवार को, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिष्ठित स्वतंत्रता सेनानी को श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि प्रत्येक भारतीय को राष्ट्र के लिए उनके महत्वपूर्ण योगदान पर गर्व है।

उन्होंने ट्वीट किया, “सभी देशवासियों को पराक्रम दिवस की शुभकामनाएं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस को उनकी 125वीं जयंती पर मेरी श्रद्धांजलि। ”

Last Year, The Government Had Declared 23rd January As Parakram Diwas To Commemorate The 125th Birth Anniversary Of Netaji Subhas Chandra Bose.

गौरतलब है कि पिछले साल सरकार ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती के उपलक्ष्य में 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में घोषित किया था।

23 जनवरी, 1897 को जन्मे Netaji ने भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। Netaji Subhas Chandra Bose ने आजाद हिंद फौज की भी स्थापना की थी।

21 जनवरी को प्रधानमंत्री ने जानकारी दी कि इंडिया गेट पर जल्द ही Netaji Subhas Chandra Bose की ग्रेनाइट की भव्य प्रतिमा स्थापित की जाएगी.

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब तक Netaji Subhas Chandra Bose की भव्य प्रतिमा बनकर तैयार नहीं हो जाती, 23 जनवरी को स्वतंत्रता सेनानी की होलोग्राम प्रतिमा का उद्घाटन किया जाएगा.

इसके अलावा, पीटीआई समाचार एजेंसी के अनुसार, सूत्रों से पता चला है कि इस वर्ष से, गणतंत्र दिवस समारोह 23 जनवरी से शुरू होगा – Netaji Subhas Chandra Bose की जयंती (इस बार 125 वां वर्ष)। यह 30 जनवरी को समाप्त होगा, जिस दिन महात्मा गांधी की हत्या हुई थी।

Conclusion

दोस्तों आज की पोस्ट में हमने Netaji  से जुडी एक अहम् जानकारी आपके साथ साझा करि  की स्वतंत्रता सेनानी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र से इस दिन को राष्ट्रीय अवकाश घोषित करने की अपील की। आशा करते है की ये जानकारी आपको पसंद आई होगी ।

इस पोस्ट से जुडी कोई भी समस्या हो या आपका कोई सवाल हो तो आप निचे कमेंट बॉक्स में हमसे कमेंट कर क आपने सवाल पूछ सकते है। हम जल्द से जल्द आपके सभी प्रश्नो का जवाब देने का प्रयास करेंगे।

Read Also : IPL 2022 

Read Also : Morbius Full Movie

2 thoughts on “Declare Netaji’s Birthday As A National Holiday”

Leave a Comment

error: Content is protected !!